गर्भवती लड़की खुदकुशी मामलाः अंतिम संस्कार करने पर परिवार ने जताई नाराजगी, पुलिस पर लगाया आरोप

पीरमौच्छला में पड़ती बॉलीवुड हाईट्स-2 में बीते बुधवार रात को एक 16 वर्षीय प्रवासी गर्भवती लडकी द्वारा खुदकुशी करने के मामले में शुक्रवार को मूतक लडक़ी के परिवार ने आरोपितों को पकडऩे की मांग को लेकर अंतिम संस्कार करने से पहले रोष प्रदर्शन कर दिया। मृतक लडक़ी के परिवारिक मैंबर नाबालिग लडक़ी की लाश का अंतिम संस्कार करने के दौरान अपनी जिद्द पर अड़ गए और उनके द्वारा पूरा हंगामा किया गया। इस उपरांत शाम को संबंधित पुलिस को हलका शक्ति प्रदर्शन करने की जरुरत पड़ी और पुलिस पर परिवारिक मैंबर ने जबरन अंतिम संस्कार कारवाने का आरोप भी लगाया। दूसरी तरफ परिवारिक मैंबरों ने पुलिस पर आरोपितों को बचाने के आरोप भी लगाए हैं।

मृतका की मां निवासी पीरमौछल्ला का आरोप है कि उनकी लडक़ी के साथ दुष्कर्म करने उपरांत उसे गर्भवती करने उपरांत उसे छत से फैंक दिया गया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम से खुलासा हुआ है कि वह 7 महीने की गर्भवती थी जबकि इससे पहले घर में किसी को इसकी भनक नहीं लगी। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपित लंबे समय से उनकी लडक़ी के साथ दुष्कर्म करता आ रहा था और अब उसे डर सताने लगवाा था कि वह फंसने वाला है जिसके डर से उसने उनकी लडक़ी को 11वीं मंजिल से नीचे फैंक कर उसका कत्ल कर दिया। परिवारिक मैंबरों ने शक जताया है कि जिनके घर में उनकी बेटी मेड का काम करती थी पुलिस उनसे कोई पूछताछ नहीं कर रही और मामले को दबाने की कोशिश कर रही है।

दूसरी तरफ पुलिस ने वीरवार रात को सिविल अस्पताल डेराबस्सी में लाश का पोस्टमार्टम करवा दिया था। परिवार ने वीरवार रात को ही लाश लेने से मना किया था। शुक्रवार पुलिस ने परिवार को कागजी कार्रवाई करने के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया पर परिवार ने आने से मना कर दिया । पुलिस पर परिवारिक मैंबरों ने अरोप लगाया कि कागजी कार्रवाई पूरी करवाई लेकिन जब पुलिस सेक्टर -20 के शमशान घाट लाश लेकर गई तो परिवार मैंबरों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। पीडि़त परिवार ने मांग की है कि जब तक पुलिस उनकी लडक़ी के दुष्कर्म आरोपित को गिरफ्तार नहीं करती तब तक वह उस लाश का संस्कार नहीं करेंगे। कोट्स ढकौली थाना पुलिस इंस्पेक्टर सुमित मोर ने कहा कि जांच में समाने आया कि मृतक लडक़ी अपनी माता के नंबर पर किसी से बात करती थी।

इस आधार पर जांच में सामने आया कि मृतका पीर मौछल्ला के ही निवासी 21 साल के राहुल के साथ बात करती थी और उसके साथ ही उसके संबंध थे जिसके साथ वह शादी करवाना चाहती थी। उन्होंने बताया कि मृतका के परिवारिक मैंबरों ने बताया कि मृतका ने 10वीं तक पढ़ाई की हुई थी और उसे थ्री-व्हीलर में स्कूल लेकर जाने व छोडऩे का काम करता था। जिस दौरान उसके साथ उसने रिलेशन बनाया। पुलिस ने अलग-अलग धाराओं के तहत उक्त आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तालाश शुरु कर दी है। मामला गंभीर हो गया था और पुलिस फोर्स मंगवानी पड़ी। लडक़ी के गर्भ से भ्रूण का डीएनए सैंपल लेकर लैब भेज दिया गया है। इस सैंपल को अब मृतका के पहचान वालों के साथ मेल करवाया जाएगा। जैसे ही पहचान होगी तो पहचान होने वाले आरोपित के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। जहां लडक़ी काम करती थी उन परिवारिक मैंबरों के सदस्यों का भी सैंपल लिया जाएगा।