क्या फिर पलटेगी महाराष्ट्र की बाजी? उद्धव के परीक्षण से पहले BJP सांसद से मिले अजित पवार

महाराष्ट्र की राजनीति में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार एक बार फिर बड़ा उलटफेर करने की तैयारी में दिखाई दे रहे हैं। दरअसल विधानसभा में उद्धव सरकार के विश्‍वासमत हासिल करने से ठीक पहले पवार ने नांदेड़ से बीजेपी (BJP) सांसद प्रतापराव से मुलाकात की, जिसे लेकर राजनीति बाजार गर्म हो गया है।

अजित ने मंबई स्थित अपने आवास पर भाजपा सांसद से मुलाकात की। यह वही प्रताप हैं, जिन्‍होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेसी दिग्‍गज अशोक चह्वाण को उनके गढ़ में मात दी थी। हालांकि इस मुलाकात के बाद पवार ने कहा कि एक सदिच्छा भेंट थी। राजनीति में ऐसी मुलाकातें होती रहती हैं। मुझसे कई पार्टियों के नेता मिलते हैं।

एनसीपी नेता ने उपमुख्‍यमंत्री के पद पर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी उन्‍हें जो जिम्‍मेदारी दी जाएगी, वह उसे ग्रहण करेंगे। उन्‍होंने यह भी स्‍पष्‍ट किया कि संजय राउत ने 170 का जो आंकड़ा (विधायकों की संख्‍या) बताई है, वहां तक हम लोग जरूर पहुंचेंगे।

बता दें कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी। यह विधानसभा के 2 दिवसीय सत्र में होगा। आज सदन में नए मंत्रियों के परिचय के बाद विश्वास मत हासिल किया जाएगा।