गिरती अर्थव्यवस्था पर मोदी सरकार पर भड़के प्रकाश राज, बोले- सवाल किससे पूछें नेहरू से या टीपू सुल्तान से

नई दिल्ली: आर्थिक विकास दर में गिरावट को लेकर बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। गिरती अर्थव्यवस्था पर मोदी सरकार पर तीखा तंज करते हुए प्रकाश राज ने ट्वीट कर कहा, ‘इकॉनमी आईसीयू में है…विकास और विश्वास इन्क्यूबेटर में है। हम किससे सवाल पूछें…. नेहरू से या टीपू सुल्तान से… बस पूछ रहा हूं।’

PunjabKesari

प्रकाश राज हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने इस मुद्दे पर भी इसी तरह अपनी राय रखी है। यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट कर कई मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा है।

आर्थिक वृद्धि दूसरी तिमाही में छह साल के न्यूनतम स्तर 4.5% पर
आपको बतां दे कि देश की आर्थिक वृद्धि में गिरावट का सिलसिला जारी है। विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट और कृषि क्षेत्र में पिछले साल के मुकाबले कमजोर प्रदर्शन से चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 4.5 प्रतिशत पर रह गयी। यह छह साल का न्यूनतम स्तर है। एक साल पहले 2018-19 की इसी तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर 7 प्रतिशत थी। वहीं चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में यह 5 प्रतिशत थी। वित्त वर्ष 2019-20 की जुलाई-सितंबर तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर का आंकड़ा 2012-13 की जनवरी-मार्च तिमाही के बाद से सबसे कम है। उस समय यह 4.3 प्रतिशत रही थी। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) द्वारा शुक्रवार को जारी जीडीपी आंकड़ों के अनुसार सकल मूल्य वद्र्धन (जीवीए) वृद्धि दर 4.3 प्रतिशत रही। वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में यह 6.9 प्रतिशत थी।