राउत का BJP पर फिर निशाना, हम शतरंज में कुछ ऐसा कमाल करते हैं, पैदल ही राजा को मात करते हैं

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (59) ने वीरवार को महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उद्धव के सीएम बनने के बाद भी शिवसेना नेता संजय राउत का भाजपा पर निशाना साधने का सिलसिला थमा नहीं है। राउत ने शुक्रवार सुबह ट्वीट करके भाजपा पर तंज कसा कि हम शतरंज में कुछ ऐसा कमाल करते हैं, कि बस पैदल ही राजा को मात करते हैं। वहीं इससे पहले राउत ने फडणवीस को विपक्षी दल का नेता बनने की बधाई दी।

PunjabKesari

राउत ने गुरुवार को देर शाम एक ट्वीट करके देवेंद्र फडणवीस के चुनाव के दौरान दिए उस बयान को लेकर निशाना साधा, जिसमें वह कहते थे कि राज्य में विपक्ष पूरी तरह गायब है। राउत ने ट्वीट कर कहा, “महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा, यह दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को विरोधी दल का नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई..!

बता दें कि वीरवार शाम को उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 2-2 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली। हालांकि उप-मुख्यमंत्री को लेकर अभी सस्पैंस बरकरार है तथा मंत्रालय के बंटवारे को लेकर तीनों पार्टियों में अभी तक कोई सहमति नहीं बनी है। मुंबई के शिवाजी पार्क में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। पहली बार ठाकरे परिवार का कोई सदस्य महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बना है।

शिवसेना ने ‘सामना’ में शरद पवार को बताया ‘मार्गदर्शक’
शिवसेना ने राकांपा के प्रमुख शरद पवार को राज्य में बनी सरकार का ‘मार्गदर्शक’ बताया है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा गया है कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन को आगे बढ़ाने में पवार ने अथक प्रयास किए हैं।