अजित पवार को मिलेगा ठीक स्थान, वो बहुत बड़ा काम करके आए हैं: संजय राउत

नई दिल्ली: महाराष्ट्र राजनीति में लगभग महीने भर के मंथन के बाद एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन सरकार बनाने जा रही है, जिसमें सरकार का नेतृत्व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे करेंगे। इसी बीच शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि अजित पवार को ठीक स्थान मिलेगा, वो बहुत बड़ा काम करके आए हैं।

राउत ने कहा, जो मिशन था, वो पूरा हो गया। मैंने कहा था कि आपको याद होगा हमारा सूर्ययान मंत्रालय की छठी मंजिल पर सेफ लैंडिंग करेगा। लोग मुझ पर हंस रहे थे, लेकिन हमारे सूर्ययान की सेफ लैंडिंग हो गई. आने वाले समय में यह सूर्ययान दिल्ली में भी उतरे तो आपको हैरानी नहीं होगी।

भाजपा पस्त, उद्धव उदय
आपको बतां दे कि महाराष्ट्र में राजनीतिक ड्रामे में रोजाना हो रहे नए-नए चौंकाने वाले घटनाक्रम और फिर उनके नाटकीय पटाक्षेप का सिलसिला मंगलवार को भी चला और अब सब कुछ पटरी पर लौटता हुआ नजर आया। शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे। सारी अनिश्चितता के लिए जिम्मेदार राकांपा प्रमुख शरद पवार की पारिवारिक कलह का मंगलवार को पटाक्षेप हो जाने से ऐसा हो सका। शरद पवार और उनका परिवार भतीजे अजीत पवार को मनाने में सफल रहे और भाजपा को जबर्दस्त झटका दिया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ उनके डिप्टी के रूप में शपथ लेने वाले अजित पवार ने घर वापसी का फैसला लिया और देवेंद्र फडणवीस ने यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि अब उनके पास बहुमत नहीं रहा है। इससे पहले मंगलवार की सुबह सुप्रीम कोर्ट ने निर्देशित किया था कि बुधवार को 5 बजे तक विधायकों को शपथ दिलाकर फ्लोर टेस्ट कराया जाए। अब विधायक शपथ तो लेंगे लेकिन फ्लोर टेस्ट नहीं होगा।