शिवसेना के साथ गठबंधन से नाराज राहुल गांधी! उद्धव के शपथ ग्रहण में नहीं होंगे शामिल

देवेंद्र फडणवीस के सीएम पद और अजित पवार के डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से ही  शिवसेना ने उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार इस समारोह में ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, अशोक गहलोत, अखिलेश यादव समेत कई वरिष्ठ नेता उपस्थित होंगे। हालांकि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस शपथग्रहण से दूरी बना ली है।

सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी वीरवार को होने वाले शपथग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेने वाले हैं। बुधवार सुबह भी संसद में जाने से पहले वह मुंबई में शपथ ग्रहण में शामिल होने के सवाल को टाल गए। गौर करने वाली बात है कि बीतेे एक महीने से महाराष्ट्र में जारी उठक पठक में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की कुछ अहम भूमिका दिखाई नहीं दी। कांग्रेस और शिवसेना के गठन की बात पर भी वह दूर ही दिखाई दिए। खबरों के अनुसार कांग्रेस की केरल इकाई ने भी महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन का विरोध किया था।

वहीं दूसरी खबर यह भी है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को शपथ ग्रहण में न्योता देने के लिए खुद शरद पवार जाएंगे। शिवसेना सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने भी बयान दिया था कि उनकी ओर से पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह को भी न्योता दिया जाएगा