आतंकियों ने कश्मीर विश्वविद्यालय के बाहर किया ग्रेनेड हमला, 3 घायल

श्रीनगर: श्रीनगर के हजरतबल इलाके में स्थित कश्मीर विश्वविद्यालय के निकट मंगलवार को संदिग्ध आतंकियों ने एक ग्रेनेड फेंका। इस हमले में 3 लोग घायल हो गए। घायलों का आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड आज दोपहर विश्वविद्यालय के सर सैयद द्वार के निकट फेंका गया था। इस हमले में 3 लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल पुलिस विस्फोट की प्रकृति की जांच कर रही है क्योंकि यह पता नहीं चल पाया है कि किस प्रकार के विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने बारामूला में भर्ती रैली को निशाना बनाने की कोशिकों को नाकाम करते हुए 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। आतंकियों की गिरफ्तार के बाद पूरे जिले में विशेषकर भर्ती रैली स्थल पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही रैली में शामिल होने पहुंच रहे युवकों की सख्त स्क्रीनिंग की जा रही है। बारामूला रेलवे स्टेशन के पास पुलिस ने हमले की फिराक में छिपे एक आंतकी को पकड़ा। उसकी पहचान आबिद के रुप में हुई है। आबिद ने ग्रेनेड व अन्य विस्फोटक मिले। उससे मौके पर की गई पूछताछ के आधार पर पता चला कि 3 आतंकी और हैं। सुरक्षाबलों ने उक्त 3 आतंकियों को पकड़ने की कार्रवाई करते हुए आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाते हुए सभी को हिरासत में ले लिया।