शादी समारोह में दूषित खाना खाने से 150 लोग बीमार, मरीजों से मिलने PWD मंत्री पहुंचे अस्पताल

देवास: देवास जिले के भौरासा में शादी समारोह में खाना खाने से 150 लोग बीमार हो गए। मरीजो को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। इनमें से कई मरीजों को निजी अस्पताल में भी भर्ती किया गया। वहीं दूषित खाना खाने से बीमार हुए लोगों का हाल जानने के लिए पीडब्ल्यूडी एवम् पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा जिला अस्पताल पहुंचे। इससे पहले देवास कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय व SP चन्द्रशेखर सोलंकी सहित कई जनप्रतिनिधीयों ने भी मरीजों का हाल जाना।

जानकारी के अनुसार, देवास के भौरासा नगर में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक शादी समारोह में पहुंचे मेहमानों ने जैसे ही कचोरी और मिठाई का नाश्ता किया एक के बाद एक करीब 150 से अधिक लोग फ़ूड पायज़न का शिकार होकर बीमार हो गए। बीमारो को तुरन्त 30 से अधिक अलग अलग गाड़ियो में उपचार के अस्पतालो में भी भर्ती किया गया। बताया जा रहा है, कि सभी मरीज भौरासा नगर के वार्ड क्रं 4 खेड़ी में एक शादी समारोह में आये हुए थे। मरीजो में महिला, पुरुष व बच्चे सभी शामिल है। फिलहाल सभी मरीजो का उपचार ज़ारी है।

मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने जाना मरीजों का हाल
वहीं मरीजों का हाल चाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से सबको सबक लेना चाहिए। उन्होंने खाद्य सामग्री के सैंपल लेकर जांच के आदेश भी दिए हैं। साथ ही कहा कि कुछ मरीज जो निजी अस्पताल में इलाजरत हैं। उनका प्रशासन फ्री में इलाज कराएगा।

इस दौरान मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि घटिया खाद्य सामग्री बेचने वालों पर पूरे प्रदेश में लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। पहले भी प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने घटिया खाद्य सामग्री बेचने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है।