धोखाधड़ी: ग्राहकों का लाखों रुपए लेकर रफूचक्कर हुई सन इंटरप्राइजेज, दर्ज हुई FIR

भोपाल: राजधानी भोपाल से धोखाधड़ी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बैरसिया तहसील के सैकड़ों लोगों को 45 प्रतिशत डिस्काउंट में समान देने के नाम पर लाखों रुपए की एडवांस बुकिंग कर एक दुकानदार अपनी दुकान बंद कर रफूचक्कर हो गया है। वहीं अब ग्राहक दुकान के चक्कर लगा रहे हैं। काफी दिन चक्कर लगाने के बाद भी जब ग्राहकों को कोई उम्मीद नहीं दिखाई दी तो वह पुलिस की शरण में पहुंचे। पुलिस ने एक फरियादी की शिकायत पर दुकान प्रबंधक पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

बैरसिया में एक महीने पहले सन इंटरप्राइजेज के नाम से एक दुकान शुरू की गई थी, जिसका संचालन वार्ड नं. 13 की हरसिद्धि कॉलोनी के राघव वेयरहाउस से किया जा रहा था। दुकान संचालक विशेष ऑफर के तहत अपने ग्राहकों को 45 प्रतिशत डिस्काउंट में सामान दे रहा था, जबकि उसके एवज में समान के पूरे पैसे जमा करवाकर 10 दिन की एडवांस बुकिंग ले रहा था। दुकान संचालित करने वालों ने दुकान में टीवी, फ्रिज, कूलर, सोफा, बेड आदि सामान रखा हुआ था। विशेष ऑफर के तहत 45 प्रतिशत डिस्काउंट की खबर सुनकर ग्राहकों में खुशी की लहर जाग गई थी।

आगामी शादी के सीजन को देखते हुए कई लोगों ने धड़ल्ले से शादी में दिए जाने वाले सामान का पूरा पैकेज बुक करवा दिया था। ग्राहकों को लग रहा था मानो उनको दीपावली के बाद दीपावली का उपहार मिल रहा है। वहीं इसके बाद लोगों ने धड़ल्ले से बुकिंग कराना शुरू की तो 100 से ज्यादा लोग दुकान पर अपना सामान बुक करवा चुके हैं। इनमें कई सारे वो लोग हैं जिनके घरों में शादियां हैं और उन्होंने 70000 और 80000 में पूरी शादी में दी जाने वाली गृहस्थी का और अन्य सामान बुक कर दिया था।

वहीं बुकिंग के 10 दिन पूरे होने के बाद जब लोग दुकान पर सामान की डिलीवरी लेने पहुंचे तो दुकान पर ताला लगा हुआ मिला। वहीं खोजबीन करने पर पता चला कि अयोध्या के फैसले वाले दिन से ही दुकान पर ताला लगा हुआ है। लोगों की परेशानी उस वक्त और बढ़ गई जब उन्होंने दुकान प्रबंधक और उनके एंप्लॉयीज को फोन कर जानकारी जाननी चाही तो सभी फोन नंबर बंद आए। दुकान खोलने की उम्मीद लगाए लोगों ने कुछ दिन इंतजार किया।

ग्राहक सुबह शाम दुकान के चक्कर लगाते रहे, लेकिन उसके बाद भी जब कोई आशा की किरण नहीं दिखाई दी तो मायूस लोगों ने इसके बाद पुलिस का सहारा लिया और पुलिस को शिकायती आवेदन दिया। कल बैरसिया थाना पुलिस ने एक फरियादी गौरव विश्वकर्मा की शिकायत पर सन इंटरप्राइजेज के प्रबंधक विनोद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। गौरव ने इन सभी के साथ मिलकर संयुक्त आवेदन पुलिस को दिया था। जिस पर कल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली। वहीं इस मामले में एडिशनल एसपी भोपाल दिनेश कौशल का कहना है कि हमने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है जल्द ही उसको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।