बिहार में बड़ा हादसा: मिड-डे मील के ब्वॉयलर में हुआ विस्फोट, पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत

पूर्वी चंपारण। जिले के सुगौली प्रखंड में बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें चार से ज्यादा मजदूरों की मौत की खबर है। शनिवार की अहले सुबह लगभग चार बजे यहां मिड डे मील का खाना बनाते समय अचानक ब्वॉयलर फट गया। मृतकों की संख्या का अभी सही पता नहीं चल सका है क्योंकि शवो के चीथड़े उड़ गए हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतकों की अनुमानित संख्या चार से छह के बीच बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक सुगौली प्रखंड क्षेत्र के बंगरा गुमटी के समीप शनिवार की सुबह एक एनजीओ कार्यालय में गैस सिलेंडर के विस्फोट से चार मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। वहीं दो मजदूर गंभीर रूप से जख्मी है। गंभीर रूप से जख्मी मजदूर पीपराकोठी थाना क्षेत्र के मुदाचक निवासी विजय राय को बेहतर इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल से पटना रेफर कर दिया गया है।

मृत मजदूरों के शव क्षत-विक्षत पाए गए हैं। बताया जाता है कि सभी मजदूर स्कूलों में एमडीएम के लिए भोजन पका रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ। घटना की सूचना पर स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री विधायक रामचंद्र सहनी भी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

धमाका इतना जोरदार था कि कई शवों के चीथड़े सड़क पर बिखरे पड़े हैं। अहले सुबह हुई इस घटना के बाद चीख-पुकार मच गई, लेकिन कोई किसी की मदद कर पाने में सक्षम नहीं हो पा रहा था। घटनास्थल पर पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे हैं।