आज दिल्ली में शाह से मुलकाात करेंगे फडणवीस, सरकार गठन को लेकर हो सकती है चर्चा

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए चल रही खींचतान के बीच सोमवार को देवेंद्र फडणवीस भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली आएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात कर सीएम फडणवीस राज्य में बारिश की वजह से फसलें खराब होने को लेकर केंद्र से मदद मांगेंगे। सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच कल होने वाली इस बैठक में सरकार के गठन को लेकर भी रणनीति पर चर्चा हो सकती है, वहीं दूसरी ओर सोमवार को सोनिया गांधी और शरद पवार भी दिल्ली में मुलाकात करेंगे।

इस मुलाकात के बाद उम्मीद है कि महाराष्ट्र में सरकार बनने के कुछ आसार नजर आएं. दूसरी तरफ रविवार को नई दिल्ली में एनसीपी नेता शरद पवार की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शिवसेना ने एनसीपी से संपर्क साधा।

शिवसेना द्वारा गठबंधन सहयोगी भाजपा के अलावा अन्य विकल्प तलाशने की अटकलों को रविवार को उस समय बल मिला जब एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने पत्रकारों को शिवसेना सांसद संजय राउत का फोन पर आया संदेश दिखाया, जिसमें राउत की ओर से औपचारिक परिचय और अभिवादन दिया गया।

बता दें कि चुनाव नतीजे आने के 10 दिन बाद भी राज्य में सरकार बनाने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही है। एक तरफ बीजेपी-शिवसेना के बीच कुछ तय नहीं हो पा रहा. पहले खबर आई कि शिवसेना 50-50 फॉर्मूला चाहती थी, जिसपर बीजेपी कतई तैयार नहीं। ठाकरे ने मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘आपको आने वाले दिनों में जानकारी हो जाएगी कि क्या शिवसेना (प्रदेश में) सत्ता में होगी।