क्या मास्क पहनकर T20 मैच खेलेंगे भारत-बांग्लादेशी खिलाड़ी?, दमघोंटू हुई दिल्ली की हवा

नई दिल्लीः हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने के साथ ही दिवाली पर पटाखे चलाए जाने के बाद दिल्ली की हवा इन दिनों बेहद खराब हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी की हवा इतनी जहरीली हो गई है कि सांस तक लेने में परेशानी हो रही है। बुधवार को खिलाड़ियों को भी मैदान में मास्क पहने अभ्यास करते दिखे। हालांकि बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास कहा कि यह वायु प्रदूषण के कारण नहीं था।

इस बीच बीसीसीआई ने कहा कि वह रविवार को अरुण जेटली मैदान में भारत-बांग्लादेश टी20 मैच होना तय है। हालांकि दिल्ली के हालात देख सभी यह सोच रहे हैं कि क्या भारत-बांग्लादेशी खिलाड़ी मॉस्क पहनकर मैच खेलेंगे। वहीं पर्यावरणविदों ने खिलाड़ियों और दर्शकों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है। बता दें कि दिसंबर 2017 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम फिरोज शाह कोटला में टेस्ट मैच के दौरान वायु प्रदूषण से परेशान रही थी जिससे खिलाड़ियों को मास्क पहनने पड़े थे और कुछ बीमार भी पड़ गए थे।

दिल्ली प्रदूषण के बीच हो रहे मैच पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि राजधानी में वायु की गुणवत्ता खराब होने के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच को रद्द नहीं किया जा सकता। लेकिन उन्होंने संकेत दिए कि भविष्य में दिवाली के बाद मैचों के आयोजन के लिए उत्तर भारत के स्थलों पर विचार नहीं किया जाएगा। गांगुली ने ईडन गार्डन्स पर कहा कि अब बहुत देर हो गई है क्योंकि मैच की तैयारियों के लिए काफी चीजें की जाती हैं जैसे टिकट बिक्री और दर्शक, सब कुछ। इसलिए अंतिम समय में मैच रद्द करना संभव नहीं है।