ग्वालियर में डांस कार्निवाल की शुरुआत, 7 देशों की टीमें लेंगी हिस्सा

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में चार दिनों तक चलने वाला डांस कार्निवाल शुरू हुआ। इसमें 7 देशों के साथ-साथ हिंदुस्तान के अलग-अलग राज्य हिस्सा ले रहे हैं। इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल के चलते इसमें कई देशों व राज्यों की डांस परफार्मेंस देखने को मिलेगी। फेस्टिवल की शुरुआत गुरुवार को ग्वालियर के कटोराताल से डांस कार्निवाल से हुई। इसमें इजराइल, स्पेन, इटली, किर्गिस्तान, रशिया और श्रीलंका के कलाकारों के साथ हिंदुस्तान की 300 से ज्यादा टीमें शामिल हुईं, इनमें एक हजार से ज्यादा कलाकार मौजूद थे। ग्वालियर की सड़कों पर यह अनोखा नज़ारा देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

ग्वालियर में यह डांस फेस्टिवल 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक 4 दिन चलेगा। इसमें देश विदेश के लगभग एक हज़ार प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। प्रतिभागियों के जजों के पैनल में भी विदेशी लोगों को शामिल किया गया है। समारोह के उद्घाटन के मौके पर ग्वालियर पहुंचे विदेशी प्रतिभागियों की खुशी भी देखते ही बन रही थी।
इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल की शुरुआत में समारोह में दिलकश नजारा देखने को मिला। इस दौरान इज़राइल के कलाकारों ने भी अपनी लोक संस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति दी। इजराइल के कलाकारों ने भारत के प्रति अपना प्रेम दिखाते हुए वी लव इंडिया के नारे लगाए साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा भी की।