ओडिशा के संबलपुर मार्केट में आग, 70 दुकानें स्‍वाहा

भुवनेश्‍वर Odisha Fire: ओडिशा के संबलपुर स्थित सब्‍जी मार्केट में रविवार देर रात आग लग गई। इसमें 70 दुकानें जलकर खाक हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई और इस पर काबू पा लिया गया।

संबलपुर के गोलबाजार सब्‍जी मार्केट में भीषण आग लग गई जिसमें 70 दुकानें जल गईं। अग्‍निशमन अधिकारियों को आग बुझाने में दो घंटे का समय लग गया। ऐसा कहा जा रहा है कि यह आग पूजा के बाद लगी। फिलहाल इस घटना से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। एएनआइ से बात करते हुए असिस्‍टेंट फायर ऑफिसर जितेंद्र दास ने बताया, ‘मामले की जांच चल रही है। इसके बाद आग के कारणों व इससे होने वाले नुकसान का पता चलेगा।’

राज्‍य में दिवाली के त्‍यौहार को देखते हुए पहले ही राज्‍य में सख्‍त इंतजाम कराए गए थे। फायर सर्विसेज के अधिकारियों के साथ स्‍पेशल एनफोर्समेंट टीम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और पुलिस ने पटाखे बेचने वाली जगहों पर जांच की मुहिम चलाई थी।

ओडिशा अग्निशमन विभाग और पुलिस ने राज्य में दिवाली को सुचारू रूप से मनाने के लिए कड़े इंतजाम किए गए थे। इसके लिए राज्य में लगभग 335 फायर स्टेशन अलर्ट पर रखे गए थे। लावा, भुवनेश्वर, कटक, राउरकेला, बालासोर, और कई स्थानों पर तो फायर पोस्ट भी बनाए गए थे। वरिष्ठ अधिकारियों को वाहनों और उपकरणों के साथ तैयार रखा गया था।

भुवनेश्वर के डीसीपी अनूप कुमार साहू ने बताया था कि जाटनी, मानेस्वर, बारामुंडा और अन्य नामित पटाखा केंद्रों में निरीक्षण किया गया। एक जगह से तो अधिक डेसीबल वाले पटाखे भी जब्त किए गए।  ट्रैफिक पुलिस की ओर से भी नशे में ड्राइविंग को लेकर अवेयरनेस प्रोग्राम भी चलाया। इसके तहत हेल्‍मेट पहनने, सीट बेल्‍ट लगाने का भी आग्रह किया गया।