आर्मी चीफ की पाक को चेतावनी, PoK पर आतंकियों का कब्जा

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर पाकिस्तानियों का नहीं बल्कि आतंकवादियों का नियंत्रण है। श्री रावत ने कहा कि वास्तव में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों का नियंत्रण है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्ण राज्य में पाकिस्तान के कब्ले वाले कश्मीर, गिलगिट और बाल्टिस्तान शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर, गिलगिट और बाल्टिस्तान क्षेत्र पर हमारा पड़ोसी अवैध रुप से कब्जा जमाये हुए है।

ANI

@ANI

Delhi: Army Chief General Bipin Rawat says, “…The territory which has been illegally occupied by Pakistan is not controlled by the Pakistani establishment, it is controlled by terrorists. PoK is actually a terrorist controlled part of Pakistan.”

Embedded video

2,545 people are talking about this
जनरल रावत ने यह टिप्पणी फील्ड मार्शल के एम करियापा मेमोरियल में व्याख्यान के दौरान की। उन्होंने ‘‘सियाचिन योद्धा” पर स्मारक डाक टिकट भी जारी किया। सेना प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बारे में पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर कहा कि यह प्रावधान अस्थायी था और इसे पूर्व में दो बार संशोधित भी किया गया था।

PunjabKesari
सेना के आधुनिकीकरण पर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि दुनिया में उपलब्ध सबसे अच्छी राइफल अमेरिका की सिग सॉयर इस वर्ष के अंत तक हमारी सेना के सैनिकों के लिए उपलब्ध होगी।” उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि भारतीय सेना के जवान और विशेष रूप से पैदल सेना लगातार आतंकवादियों को सबक सिखाने और कब्जा की जमीन को वापस लेने का प्रयास कर रही हैं।” जनरल रावत ने कहा कि अगली पीढ़ी के युद्ध के लिए पैदल सैनिक को प्रशिक्षित और सशक्त होना चाहिए।