KBC 11: एक्सपर्ट को भी नहीं पता था इस सवाल का जवाब, कंटेस्टेंट से कहा ‘क्विट कर दीजिए शो’

नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ में मंगलवार को हॉट सीट पर बैठे अकाश गर्ग के सामने एक ऐसा सवाल आया जिसका जवाब शो की एक्सपर्ट ऋचा अनिरुद्ध भी नहीं दे पाईं। पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज में इलेक्ट्रॉनिक्स के फोर्थ ईयर के स्टूडेंट आकाश मंगलवार (22 अक्टूबर) को 12 लाख 50 हज़ार की रकम जीतकर गए। आकाश 25 लाख जीत सकते थे, अगर एक्सपर्ट की राय उनके काम आ जाती तो।

12 लाख 50 हज़ार की बड़ी रकम जीतने के बाद आकाश के सामने एक बेहद मुश्किल सवाल आया। सवाल था, ऑपरेशन विजय के दौरान 1961 में जिस पुर्तगाली जहाज को पकड़ा गया था उसका नाम किस जनरल और गोवा के ड्यूक के नाम पर रखा गया था? इसका जवाब था अफोंसो डी अल्बुकर्क। लेकिन आकाश को इस सवाल का जवाब नहीं पता था इसलिए उन्होंने एक्सपर्ट से राय लेना ठीक समझा।

इसके बाद शो की एक्सपर्ट ऋचि अनिरुद्ध से ये सवाल किया गया, लेकिन ऋचा को भी इसका सही जवाब नहीं पता था। इसलिए ऋचा ने आकाश को सलाह दी की वो शो क्विट कर दें।  हालांकि, आकाश ने एक और लाइफ लाइन 50-50 का इस्तेमाल किया, लेकिन फिर भी आकाश सवाल का सही उत्तर नहीं तलाश पाए जिसके बाद उन्होंने शो से क्विट कर दिया और 12 लाख 50 हज़ार की रकम अपने साथ ले गए।