पुडुचेरी के CM का किरण बेदी को जवाब, हेल्‍मेट पहनकर चलूंगा तो पहचानेगा कौन?

पुडुचेरी: पुडुचेरी के मुख्‍यमंत्री वी नारायणसामी और उपराज्‍यपाल किरण बेदी के बीच हेल्‍मेट पहनने को लेकर शुरू हुआ विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है। नारायणसामी ने किरण बेदी के एक ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि अगर मैं हेल्‍मेट पहनकर रैली में जाऊंगा तो लोग मुझे पहचान नहीं पाएंगे। दरअसल किरण बेदी ने रविवार को कुछ ट्वीट किए थे जिनमें उन्‍होंने बिना हेल्‍मेट पहने बाइक चलाते हुए मुख्‍यमंत्री की फोटो पोस्‍ट करके इसकी आलोचना की थी। उपराज्यपाल के इस ट्वीट से नाराज नारायणसामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘जब हम मोटरसाइकल पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं और मैं हेल्‍मेट लगा लूं तो लोगों को तो पता ही नहीं चलेगा कि कौन वोट मांगने आया है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल इतनी सामान्य-सी बात भी नहीं जानतीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वहीं राज्य में चुनाव को लेकर आदर्श आचार सांहिता प्रभाव में थी, ऐसे समय में उपराज्‍यपाल को हस्‍तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है। नारायणसामी यही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पांच महीने पहले जब किरण बेदी बाजार से गुजरी थीं तो उन्होंने भी हेल्‍मेट नहीं पहना था। उन्‍होंने कहा कि उस समय तो चुनाव भी नहीं थे। उन पर भी उसी हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेश लागू होते हैं। सीएम ने कहा कि एक शख्‍स ने तो डीजीपी से उनकी शिकायत भी की थी। जब वे नियमों का पालन नहीं करतीं तो उनको दूसरों को भी उपदेश देने का अधिकार नहीं।

PunjabKesari

नारायणसामी ने कहा कि मैंने बेदी का वह ट्वीट और फोटो देखा है, यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्‍लंघन है और पुडुदेचेरी के डीजीपी को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने 30 अप्रैल के आदेश में कहा थ कि आधिकारिक वार्तालाप के लिए उपराज्‍यपाल समेत मंत्रियों को किसी भी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल नहीं करना चाहिए। ऐसा करके उन्‍होंने कोर्ट की अवमानना की है। उन्‍हें अदालती कार्रवाई का सामना करना होगा।उल्लेखनीय है कि यह पहला मौका नहीं जब दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ टिप्पणी की है। मुख्यमंत्री नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच किसी न किसी मुद्दों को लेकर अक्सर विवाद बना रहता है।

PunjabKesari