BJP नेता की गैस एजेंसी में क्राइम ब्रांच का छापा, हर सिलेंडर में 50 ग्राम से 3 KG तक कम गैस निकली

भोपाल: बीजेपी नेता प्रकाश मीरचंदानी एक बड़ी मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। मिरचंदानी की गैस एजेंसी पर क्राइम ब्रांच, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और नापतौल विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त छापेमार कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में टीम ने 102 गैस सिलेंडर पकड़े हैं, हर गैस सिलेंडर से 50 ग्राम से लेकर 3 KG तक गैस कम मिली है। इसके साथ ही गैस एजेंसी पर छापामार कार्रवाई की गई इनमें से दस व्यावसायिक सिलेंडरों की सील खुली पाई गई, वहीं तीन सिलेंडर सील पैक थे। मामले को लेकर एजेंसी संचालक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है कि चार दिन पहले क्राइम ब्रांच को शिकायत मिली थी कि प्रियंका गैस एजेंसी इंडेन गैस के सिलेंडरों में आधा खाली सिलेंडर ही सप्लाई कर रही है। जिसको लेकर क्राइम ब्रांच एजेंसी पर नजर बनाए हुए थी और शनिवार को यह कार्रवाई की गई। जांच में पाया गया कि घरेलू 42 सिलेंडरों में 500 ग्राम से लेकर 3 KG तक गैस कम मिली है। वहीं दो ट्रक में भरे सिलेंडरों की नापतौल विभाग से जांच करवाई गई। जिसमें कुल 102 सिलेंडरों की जांच में सामने आया कि किसी सिलेंडर में 50 ग्राम तो किसी में दो किलोग्राम तक गैस कम है।

मामले को लेकर AFO संतोष उईके का कहना है कि एक ट्रक में 60 घरेलू सिलेंडर व दूसरे में 29 घरेलू सिलेंडर पाए गए हैं। जिनकी जांच की गई है। वहीं 12 सिलेंडर व्यवसायिक 19 KG वाले मिले हैं।  घरेलू सिलेंडर में से गैस निकालकर व्यवसायिक सिलेंडर में रिफलिंग कर इसे होटल संचालकों को सप्लाई किया जा रहा था। इस मामले की जांच की जा रही है।