दिल्ली विश्वविद्यालय में निकली अस्टिटेंट प्रोफेसर के लिए भर्ती, नहीं होगी लिखित परीक्षा

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (University of Delhi) के श्री अरबिंदो कॉलेज(Sri Aurobindo College) में अस्टिटेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) पद के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इस पद के लिए किसी भी प्रकार कि लिखित परीक्षा नहीं होगी। यानी इसके लिए आप सीधे तौर पर 23 अक्टूबर 2019 को इंटरव्यू दे सकते हैं।

जरूरी सूचना

दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री अरबिंदो कॉलेज में अस्टिटेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) पद के लिए 03 पोस्ट निकाली गई हैं। इनमें से अग्रेजी विषय के प्रोफेसर के लिए एक पोस्ट है बाकी 2 हिंदी मीडियम के लिए है। 23 अक्टूबर को योग्य उम्मीदवार इंटरव्यू दे सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट http://www.aurobindo.du.ac.in/vacancy-notices.php पर इस वैकेंसी से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस पोस्ट के लिए दिल्ली में ही इंटरव्यू होगा। इसके अलावा शैक्षिक योग्यता का जानकारी भी अधिकारिक बेवसाइट पर दी गई है।

इससे पहले भी दिल्ली विश्वविद्यालय अपने कई कॉलजों के लिए वैकेंसी निकाल चुका है। इसमें प्रोफेसर पद के लिए अलग-अलग विषय शामिल रहे हैं। खास बात यह है कि पहले 25 से ज्यादा प्रोफेसर पद के लिए ये नौकरी निकाली गई गई थी।

नौकरी के इतर दिल्ली विश्वविद्यालय वेब सीरीज के लिए काफी चर्चा में रही थी। दरअसल कुछ दिन पहले  दिल्ली विश्वविद्यालय की आर्ट्स फैकल्टी में वेब सीरीज की शूटिंग को लेकर विरोध हुआ था। इस दौरान कहा गया था कि इस शूटिंग से ध्वनि प्रदूषण बढ़ रहा है। इसके अलावा छात्रों को केंद्रीय पुस्तकालय में जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि शूटिंग में कई प्रकार के उपकरणों का इस्तेमाल हो रहे है, जिससे ये प्रदूषण हो रहा है।