कांग्रेस नेता शशि थरूर की PAK को लताड़, कश्मीर पर दखल देने की जरूरत नहीं

नई दिल्लीः भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने सर्बिया में अंतर संसदीय संघ (आईपीयू) की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने के लिए बुधवार को पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए कहा कि यह विडंबना है कि जम्मू कश्मीर में अनगिनत आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार देश इस तरह के दुर्भावनापूर्ण प्रयास कर रहा है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता वाले भारतीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि भारत की संसद इस तरह के दुर्भावनापूर्ण प्रयासों को सफल नहीं होने देगी।

ANI

@ANI

Congress MP Shashi Tharoor slams Pakistan at 141st Assembly of Inter Parliamentary Union,in Belgrade. Says “Pakistan has raised an issue internal to India. Indian delegation rejects outright&strongly condemns such references…Don’t need interference from across the border

Embedded video

746 people are talking about this

ANI

@ANI

Congress MP Shashi Tharoor slams Pakistan at 141st Assembly of Inter Parliamentary Union, in Belgrade, says, “…It is ironic that the state(Pak) responsible for inflicting countless cross border terrorist attacks on J&K is trying to masquerade as a champion of int’l law.”

Embedded video

602 people are talking about this
उन्होंने कहा, ‘‘मैं भारत में विपक्षी पार्टी से संसद का सदस्य हूं और हम अपनी संसद का कश्मीर और अन्य मुद्दों पर हमारी सरकार के साथ चर्चा और बहस करने के लिए उपयोग करते रहेंगे। हम अपनी अपनी लड़ाई लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे और इसमे सीमा पार से किसी भी हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है।”

थरूर ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है।” उन्होंने कहा कि यह विडंबना है कि जो देश जम्मू कश्मीर में अनगिनत आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार है वह खुद के कश्मीर का चैंपियन होने का स्वांग रच रहा है। आईपीयू की 141वीं बैठक सर्बिया के बेलग्रेड में 13 से 17 अक्टूबर तक आयोजित की जा रही है।