गृह मंत्री अमित शाह का खुलासा, ‘नहीं होगी बेअंत सिंह के हत्यारोपी राजोआना की रिहाई’

लुधियाना(हितेश): पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मामले में बलवंत सिंह राजोआना की सजा माफी को लेकर उसकी रिहाई की अटकलों पर विराम लगाते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि राजोआना की रिहाई नहीं होगी। यह खुलासा उन्होंने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में किया है।

यहां बताना उचित होगा कि केन्द्र सरकार द्वारा गुरु नानक देव जी के प्रकट दिवस पर सजा पूरी होने के लंबे समय के बाद भी जेलों में बंद कैदियों की रिहाई संबंधी फैसला लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है। उनमें राजोआना का नाम भी शामिल होने की अटकलों पर बेअंत सिंह के परिवार ने विरोध शुरू कर दिया। इसमें एम.पी. रवनीत बिट्टू ने यह दलील दी कि राजोआना ने अपना जुर्म कबूल करने के बाद सजा माफी के लिए कोई अपील नहीं की। इस पर ऐतराज जताते अकाली दल व भाजपा के नेताओं ने राजोआना की सजा माफी का समर्थन किया। इस बीच कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब सरकार की तरफ  से केन्द्र सरकार को भेजी गई टाडा के तहत जेलों में बंद कैदियों की लिस्ट में राजोआना का नाम शामिल होने की बात कबूलने के अलावा फांसी की सजा देने के हक में न होने का स्टैंड दोहराने पर चर्चा छिड़ गई कि राजोआना की रिहाई को लेकर कांग्रेस 2 हिस्सों में बंट गई है।

इसके मद्देनजर बेअंत सिंह के पौत्र गुरकीरत कोटली ने राजोआना की रिहाई के किसी भी फैसले के खिलाफ  सुप्रीम कोर्ट जाने का ऐलान कर दिया  और  बिट्टू  ने प्रधानमंत्री व गृह मंत्री को पत्र लिखकर भी नाराजगी जाहिर की। इसका नतीजा यह हुआ कि केन्द्र सरकार बैकफुट पर आ गई है। इस बारे में ‘पंजाब केसरी’ ने ‘राजोआना की सजा माफी से पैर पीछे खींच सकती है केन्द्र सरकार’ शीर्षक के तहत छापे समाचार में पहले ही खुलासा कर दिया था। अब एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में अमित शाह ने साफ  कर दिया है कि राजोआना को रिहा नहीं किया जा रहा है।