BSNL के 1.76 लाख कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगी सैलरी

नई दिल्लीः सैलरी संकट से बुरी तरह जूझ रहे बीएसएनएल कर्मचारियों यानि 1.76 लाख लोगों के घर इस साल दीवाली पर खुशियां रोशन होने की पूरी उम्मीद है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के कर्मचारियों को सितंबर महीने की सैलरी दिवाली से पहले मिल जाएगी। खबरों के मुताबिक, BSNL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर पीके पुरवर का कहना है कि दिवाली से पहले कंपनी अपने संसाधनों के जरिए कर्मचारियों को वेतन देगी।

कंपनी को हुआ करोड़ों का घाटा
जानकारी के मुताबिक सर्विसेज के जरिए हर महीने कंपनी को 1,600 करोड़ की आमदनी होती है। वहीं, सैलरी का खर्च 850 करोड़ रुपए है। लेकिन कंपनी का ऑपरेशनल खर्च काफी ज्यादा है।  BSNL को वित्‍त वर्ष 2019 में 13,804 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ था। पुरवर ने कहा कि 4जी स्‍पेक्‍ट्रम का मिलना और वोलंटरी रिटायरमेंट स्‍कीम (VRS) से कर्मचारियों की संख्‍या में कमी से आर्थिक चिंताएं थोड़ी कम होंगी, लेकिन भले ही ही ये सरकार की तरजीही सूची में हों, इसमें वक्‍त लगेगा।

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे कर्मचारी
बता दें कि त्योहारी मौसम में वेतन न मिलने से परेशान बीएसएनएल और एमटीएनएल के कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एक ओर तनख्वाह न मिलने से तो दूसरी ओर कर्ज से दबे सर्वजनिक क्षेत्र के इन दोनों उपक्रमों को बंद करने की आशंका के चलते कर्मचारी परेशान हैं। मटीएनएल कर्मियों ने 16 अक्तूबर यानी बुधवार को इंडिया गेट से प्रधानमंत्री आवास तक विरोध मार्च निकालने का नोटिस दिया था। वहीं, बीएसएनएल कर्मचारी संघ ने मांगों को लेकर 18 अक्तूबर यानी शुक्रवार को एक दिवसीय भूख हड़ताल पर जाने का एलान किया है। एमटीएनएल कर्मियों को पिछले दो महीने (अगस्त और सितंबर) से वेतन नहीं मिला है। वहीं, बीएसएनएल कर्मियों को पिछले महीने वेतन नहीं मिल पाया था।