करतारपुर कॉरि़डोर का काम इस दिन तक हो जाएगा मुकम्मल, संगत का इंतजार खत्म

डेरा बाबा नानक: डेरा बाबा नानक में गुरु द्वारा श्री करतारपुर साहिब के रास्ते के निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन नित्या नंद सक्सेना विशेष तौर पर डेरा बाबा नानक पहुंचे। उन्होंने 25 अक्तूबर तक करतारपुर कॉरिडोर का कार्य मुकम्मल होने की बात कही। इससे पहले उनका गांव मान में पहुंचने मौके सीगल कंपनी के वाइस प्रैज़ीडैंट और एन.एच.आई. के अधिकारियों की तरफ से स्वागत किया गया।

इस मौके उन्होंने गांव मान स्थित कॉरिडोर पर बायोलॉजी किस्म का पौधा रोपा। इसके उपरांत उन्होंने चन्दू नंगल, पक्खोके टाहली साहिब के अलावा अन्य जगहों पर हो रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया। चेयरमैन सक्सेना की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर के अलावा जीरो लाइन स्थित निर्माण किए गए ब्रिज और पाकिस्तान को जाने के लिए लगाए गए गेट का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने इस मौके डेरा बाबा नानक से करतारपुर साहिब को जाने वाली सड़क का जायजा भी लिया।

जीरो लाइन पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए चेयरमैन सक्सेना ने कहा है कि नैशनल हाईवे अथॉरिटी की तरफ से लगभग 90 प्रतिशत काम खत्म कर दिया गया है और बाकी का रहता काम भी करीब 15 दिनों में मुकम्मल कर लिया जाएगा। उन्होंने इस मौके यह भी स्पष्ट किया है कि काम की शुरु आत करने में काफी देरी हुई थी, परन्तु इसके बावजूद उनकी टीम ने अच्छा काम किया है और समय पर काम मुकम्मल हो रहा है। उन्होंने कहा कि काम का रिव्यू किया जाएगा कि कितना काम मुकम्मल हो चुका है और रहते काम को कितना समय और लगेगा। सक्सेना ने कहा कि गत दिनों चाहे बारिश ने काफी काम प्रभावित किया था, परन्तु उनके इंजीनियरों और कर्मचारियों की तरफ से काम में बहुत ज्यादा तेजी लाई गई है। इसके बाद उनकी तरफ से गुरदासपुरडेरा बाबा नानक-रमदास नैशनल हाईवे 354 का भी जायजा लिया गया और कहा कि आने वाले दिनों में करतारपुर कॉरिडोर देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को समर्पित कर दिया जाएगा।