PMC बैंक के खाताधारकों से मिले CM देवेंद्र फडणवीस, कहा- PM मोदी के समक्ष उठाएंगे मुद्दा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पहली बार पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों से मुलाकात की है। पीएमसी बैंक पर लगाई गई पाबंदियों के चलते बैंक के खाताधारकों का गुस्सा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच उन्होंने शुक्रवार को ठाणे में सीएम देवेंद्र फडणवीस के सार्वजनिक सभा स्थल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद सीएम फडणवीस ने बैंक खाताधारकों से बाहर आकर मुलाकात की और उन्हें न्याय का आश्वासन भी दिया।

प्रधानमंत्री से करेंगे बात
सीएम फडणवीस ने बैंक के खाताधारकों से कहा कि वह 13 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘21 अक्टूबर को चुनाव के बाद, हम मामले पर गौर करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी कीमत पर बैंक मुक्त हो सके। उसका अन्य कॉपरेटिव बैंक वाला हाल नहीं होगा।”

वित्त मंत्री ने भी दिया था आश्वासन
पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक में हुई अनियमितता के मामले में इससे पहले भी बैंक के खाताधारकों ने मुंबई के भाजपा मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जा रही थी तब उन्होंने भी बैंक के खाताधारकों से मुलाकात कर उन्हें यथासंभव न्याय का आश्वासन दिया था। लेकिन तब भी खाताधारक वित्त मंत्री के इस आश्वासन से खुश नजर नहीं आए।

रिजर्व बैंक ने लगाई पाबंधियां
बता दें कि पीएमसी बैंक में 4,500 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक से लोगों के निकासी पर कुछ पाबंदियां लगा दी हैं। इसके चलते बैंक के ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वित्तीय अनियमितताओं की वजह से पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदी की वजह से ग्राहक अपने खाते से 6 महीने में सिर्फ 25 हजार रुपए ही निकाल सकते हैं। वहीं इससे पहले रिजर्व बैंक ने आदेश जारी किए थे कि इनके ग्राहक अपने खाते से 6 महीने में केवल 1 हजार रुपए ही निकाल सकते हैं। इस फैसले के बाद बैंक के ग्राहकों में भारी गुस्सा था।