घर की इस दिशा में लगाएंगे पक्षियों की तस्वीर, नकारात्मक ऊर्जा से मिलता है छुटकारा

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में बहुत-सी वस्तुओं को लेकर दिशाओं का ध्यान रखा जाता है. एक समय हुआ करता था जब पुराने लोग गांव में पक्षियों की आवाज़ सुनकर ही उठा करते थे. सुबह की शुरूआत पक्षियों की मीठी-मीठी आवाज के साथ होना आज के समय में कहां ही मुमकिन है.

लेकिन आज लोग अपने घर में पक्षियों की तस्वीरें (Vastu Tips for placing pictures) लगाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पक्षियों की तस्वीरें लगाने से पॉजिटिव रिजल्टस देखने को मिलते हैं. कई बार ऐसा होता है कि काफी मेहनत काम करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है. तो, चलिए जानते हैं ऐसे में घर के अंदर पक्षियों की तस्वीर (Vastu Tips for placing pictures of birds) किस दिशा में लगाएं.

ऐसे लोग जो इस तरह की परेशानी से गुजर रहे हैं उन्हें अपने-अपने घरों में पक्षियों की तस्वीरें लगानी चाहिए. वास्तु की दृष्टि में पक्षियों को शुभ माना जाता है. जहां पक्षी होते हैं वहां का वातावरण अपने आप ही आनंनदित हो जाता है. वैसे तो कई लोग असली पक्षी भी अपने घर में रख सकते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं चाहते तो पक्षियों की तस्वीर या मूर्ति भी घर में रख सकते हैं.

इनकी तस्वीर लगाने से आपके घर जीवन में सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है नकारात्मक उर्जा से छुटकारा मिलता है. इससे आपकी सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं. पक्षियों की तस्वीर लगाने के लिए पूर्व दिशा का चुनाव करना सबसे अच्छा होता है. इस दिशा को तस्वीर लगाने के लिए अच्छा (vastu tips for birds picture) माना गया है.