Air force Day पर पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो, बोले- देश हवाई योद्धाओं का आभारी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संघर्षों के दौरान देश की रक्षा करने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान लोगों की मदद करने में भारतीय वायुसेना की भूमिका की मंगलवार को सराहना की। प्रधानमंत्री ने 87वें वायुसेना दिवस के मौके पर अपने ट्विटर हैंडल पर छोटा वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने ‘‘ हवाई योद्धाओं” के योगदान को रेखांकित किया है। उन्होंने कहा कि आज वायुसेना दिवस पर गौरवान्वित देश हमारे हवाई योद्धाओं और उनके परिवारों के प्रति आभार व्यक्त करता है। भारतीय वायुसेना पूरे समर्पण और उत्कृष्टता के साथ भारत की सेवा करती आ रही है।”

Narendra Modi

@narendramodi

Today, on Air Force Day, a proud nation expresses gratitude to our air warriors and their families. The Indian Air Force continues to serve India with utmost dedication and excellence.

Embedded video

7,127 people are talking about this
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट किया कि वायु सेना दिवस पर, हम अपने वायु योद्धाओं, सेवानिवृत्त अधिकारियों और भारतीय वायु सैनिकों के परिवारों का सगर्व सम्मान करते हैं। साहस और द्दढ़ निश्चय के साथ हमारी हवाई सीमाओं को सुरक्षित रखने वाले हमारे बहादुर वायु सैनिकों का शौर्य भारत के लिए गौरव का विषय है। भारतीय वायुसेना की स्थापना 8 अक्तूबर, 1932 को हुई थी। हर वर्ष इस दिन हिंडन बेस में वायुसेना दिवस मनाया जाता है। इस कार्यक्रम में वायुसेना प्रमुख और तीनों सैन्य बलों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहते हैं। वायुसेना ने कई महत्वपूर्ण युद्धों और ऐतिहासिक मिशनों में अहम भूमिका निभाई है।