अनुच्छेद 370: नजरबंद के बाद पहली बार फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिले NC नेता

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से नजरबंद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला आज पहली बार अपनों से मिले। करीब 60 दिन बाद वह लोगों के सामने आए, इस दौरान उनके चेहरे पर मुस्कान थी। दरअसल नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से फारूख और उमर अब्दुल्ला से मिलने के अनुमति मांगी थी, जिसके बाद आज इन नेताओं की मुलाकात हुई। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद दोनों शीर्ष नेताओं पर पाबंदियां जारी हैं।

ANI

@ANI

National Conference (NC) leaders Hasnain Masoodi and Akbar Lone meet former J&K CM Farooq Abdullah and his wife Molly Abdullah at their residence in Srinagar

Embedded video

108 people are talking about this
फारूख अब्दुल्ला की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें वह हाथ हिलाकर अभिवादन करते दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर स्थित अपने आवास पर नजरबंद हैं, जबकि उमर अब्दुल्ला को स्टेट गेस्ट हाउस में हिरासत में रखा गया है। इससे पहले पार्टी प्रवक्ता मदन मंटू ने बताया था कि शिष्टमंडल में पार्टी के कई पूर्व विधायक हैं। शिष्टमंडल राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिला था और उनसे पार्टी के दोनों वरिष्ठ नेताओं से मिलने की अनुमति मांगी थी, राज्यपाल ने अनुमति दे दी थी।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद प्रशासन ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद लोन सहित कश्मीर के अधिकांश राजनीतिक नेतृत्व को भी हिरासत में लिया हुआ। धारा 370 हटाए जाने के 2 महीने बाद अब घाटी में स्थिति सामान्य होने लगी है। स्थिति देखते हुए अब राजनीतिक दलों के नेताओं पर लगाए गए प्रतिबंद्ध भी खत्म किए जा रहे हैं।