सभी को चौकीदार बनाना चाहती है मोदी सरकार : सिद्धू ने ली चुटकी

व्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने नरेंद्र मोदी सरकार के ‘मैं भी चौकीदार अभियान’ पर शुव्रवार को तीखा हमला बोला और कहा कि सरकार देश में प्रत्येक व्यक्ति को एक चौकीदार बनाने में व्यस्त है जबकि विकसित देश नये क्षितिज खोजने में लगे हैं.राहुल गांधी द्वारा मोदी पर ‘‘चौकीदार चोर है’’ नारे से हमला किये जाने के बाद ‘‘मैं भी चौकीदार अभियान’’ सामने आया है.
सिद्धू ने यहां एक चुनावी रैली में कहा कि चीन पानी के नीचे रेललाइन बिछा रहा है, अमेरिका अंतरिक्ष में जीवन को बरकरार रखने की संभावना का पता लगा रहा है, रुस अविश्वसनीय रोबोट लेकर आ रहा है. और यहां ये लोग सभी को चौकीदार बनाने पर अड़े हुए हैं.  भाजपा के पूर्व नेता सिद्धू कुछ वर्ष पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे। सिद्धू वर्तमान में पंजाब सरकार में मंत्री हैं. उन्होंने कहा कि ये चौकीदार बड़े उद्योगपतियों के महलों की सुरक्षा करते हैं. उन्हें आम लोगों की झोपड़यिों की कोई चिंता नहीं है.उन्होंने कहा कि नारा ‘सबका साथ सबका विकास’ खोखला है. इस सरकार में अडानी और अंबानी जैसे लोगों को ही विकास का अनुभव हुआ।
उच्चतम न्यायालय में केंद्र द्वारा यह कहे जाने का उल्लेख करते हुए कि राफेल सौदे के कुछ कागजात रक्षा मंत्रलय के कार्यालय से गुम हुए, सिद्धू ने कहा कि वे संवेदनशील कागजात को नहीं संभाल सकते। वे देश चलाने की क्षमता के बारे में क्या बोल सकते हैं?