खरीदना चाहते हैं गोल्ड तो अभी खरीद लें, दिवाली के बाद फिर 40000 के पार होंगे सोने के दाम

नई दिल्लीः अगर आप शादी या त्योहार के लिए सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खरीदारी के लिए अच्छा समय है। अगर एक्सपर्ट की माने तो दिवाली तक 10 ग्राम सोने का भाव 40,000 रुपए के पार जा सकते हैं। घरेलू मांग में कमी की वजह से सोने के दाम में उतार-चढ़ाव का माहौल चल रहा है। ऐसे में एक्सपर्ट का मानना है कि दिवाली तक गोल्ड में अनिश्चितता का माहौल रहेगा। ऐसे में गोल्ड में खरीदारी का यह वक्त सही है।
बढ़ नहीं रही गोल्ड की डिमांड
ज्वैलर्स का कहना है कि इस वक्त अंतरराष्ट्रीय बाजारों के साथ घरेलू मार्केट में गोल्ड की डिमांड बढ़ नहीं रही है। मार्केट में गोल्ड की खरीदारी कम हो रही है। लोग अभी गोल्ड में निवेश करने में ज्यादा रुचि नहीं दिखा रहे हैं। इस कारण गोल्ड में उतार-चढ़ाव का दौर चल रहा है। मगर गोल्ड की डिमांड दिवाली के 11 दिनों के बाद बढ़ सकती है। तब शादी-ब्याज का सीजन आरंभ हो जाएगा। फिलहाल सोने के दाम 550 रुपए गिरकर 38,470 रुपए प्रति दस ग्राम पर चल रहे हैं।
दिवाली के बाद बढ़ेंगे दाम
उनका कहना है कि जब घरेलू मार्केट में डिमांड बढ़ेगी तो फिर गोल्ड की कीमत में तेजी को रोकना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में जो लोग गोल्ड की खरीदारी करना चाहते हैं, वो मार्केट पर नजर रखें। जैसे ही गोल्ड नीचे आए तो तुरंत खरीदारी करनी चाहिए।