IRCTC का बड़ा ऐलान, लेट हुई अगर ये ट्रेन तो मिलेगा मुआवजा

IRCTC की दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को ट्रेन के विलंब होने पर मुआवजा दिया जाएगा। रेलवे की सहायक कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी हैं। इसमें कहा गया हैं कि एक घंटे से अधिक का विलंब होने पर 100 रुपए की राशि अदा की जाएगी, जबकि 2 घंटे से अधिक की देरी होने पर 250 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

इसके अतिरिक्त IRCTC की इस पहली ट्रेन के यात्रियों को 25 लाख रुपए का नि:शुल्क बीमा भी दिया जाएगा। यात्रा के दौरान लूटपाट या सामान चोरी होने की स्थिति के लिए भी 1 लाख रुपए के मुआवजा की व्यवस्था है। ट्रेन 4 अक्टूबर को यात्रा पर रवाना होगी।

तेजस ट्रेन की निगरानी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के जिम्मे है।तेजस में यात्रियों को प्रीमियम सेवाएं और सुविधाएं दी जाएंगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से शाम 3.35 बजे खुलकर उसी दिन 10.05 बजे रात को लखनऊ पहुंचेगी। 82502/82501 तेजस एक्सप्रेस मंगलवार को छोड़कर हफ्ते के 6 दिन नई दिल्ली और लखनऊ के बीच फेरे लगाएगी।

ट्रेन में विमान की तरह व्यक्तिगत एलसीडी एंटरटेनमेंट-कम-इंफोर्मेशन स्क्रीन, ऑन बोर्ड वाई-फाई सेवा, आरामदायक सीटें, मोबाइल चार्जिंग, व्यक्तिगत रीडिंग लाइट्स, मोड्यूलर बायो-टॉयलेट और सेंसर टेप फिटिंग की सुविधाएं होंगी।