पंजाब के 4 शहरों में आतंकी हमले का खतरा, अलर्ट जारी

चंडीगढ़/तरनतारन(इंट/रमन): पंजाब में आतंकी हमले के खतरे से 4 शहरों में अलर्ट जारी किया गया है। अमृतसर, पठानकोट, बटाला और गुरदासपुर में आतंकी हमले का अलर्ट जारी है। आतंकी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पंजाब पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।
बताया जा रहा है कि पठानकोट का एयरबेस और आर्मी कैंप आतंकवादियों के निशाने पर हैं। हमले की जानकारी मिलने के बाद से पंजाब पुलिस के ए.डी.जी.पी. (ऑप्रेशंस) को पठानकोट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का आदेश दिया गया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका के दौरे से वापस आने के बाद आतंकी कभी भी हमले को अंजाम दे सकते हैं। सूचना के बाद पंजाब सरकार को भी मामले में उचित कदम उठाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। वहीं जिला तरनतारन के गांव चोहला साहिब से बब्बर खालसा इंटरनैशनल व खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 4 आतंकियों को भारी मात्रा में हथियारों समेत गिरफ्तार किया गया था।

पाक से ड्रोन के जरिए तरनतारन में आने वाले हथियारों के जखीरे को मंगवाने वाले 2 कथित आरोपियों को पुलिस ने पटियाला से गिरफ्तार किया है। फिलहाल कोई भी अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। इनके कब्जे से कुछ हथियार व ड्रोन से जुड़ी कई अहम जानकारियां मिलने की सम्भावना है। हिरासत में लिए गए संदिग्ध आरोपियों में से एक रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी दफ्तर का कर्मचारी बताया जाता है व दूसरा जिला तरनतारन के एक गांव का निवासी है। पटियाला से पकड़े गए रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी दफ्तर के कर्मचारी के संबंध जिला तरनतारन के एक गांव के आरोपी से है जो पाकिस्तान व जर्मन में मौजूद आतंकवादियों से सम्पर्क कर हथियारों का जखीरा मंगवाते थे। हाल ही में बरामद किए गए हथियार मंगवाने में भी स्थानीय जिले के गांव के आरोपी का मुख्य हाथ है।