J&K Encounter : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों मेें मुठभेड़

जम्मू : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार की दोपहर बाद आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। दो से तीन आतंकी सुरक्षा बलों के घेरे में हैं। दोनों तरफ से फायरिंग चल रही है। जवाबी कार्रवाई से पहले सुरक्षा बलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया, लेकिन वे नहीं माने और सुरक्षा बलों पर फायरिंग करते रहे। उसके बाद सुरक्षा बलों ने भी छिपे आतंकियों पर कड़ा प्रहार शुरू कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिला अंतर्गत पड़ने वाले नौपोरा के मीर बाजार में कुछ आतंकियों की गतिविधियों की गुप्त सूचना पुलिस को मिली। उसके बाद पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों को साथ लेकर मीर बाजार में सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया। सुरक्षा बलों से खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। देखते ही देखते मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने मठभेड़ स्थल से आम नागरिकों को सुरक्षित निकाल कर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है।इस मुठभेड़ में किस संगठन के आतंकी फंसे हैं और वे कौन हैं, अभी इसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिली है। अधिक जानकारी प्रतीक्षारत है

बांडीपोरा में एक आतंकी गिरफ्तार : सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के नादिहाल बांडीपोर में एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसका नाम महबूब उल इनाम है। उसकी निशानदेही पर तीन एसाल्ट राइफल, 10 मैगजीन, 380 कारतूस और 25 किलो आइईडी और एक ग्रेनेड भी बरामद किया गया है। आतंकियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

उसकी निशानदेही पर तीन एसाल्ट राइफलें, 10 मैगजीन, 380 कारतूस, तीन पाउच, दो वाइएसएमएस सेट, डेटोनेटर के दो डिब्बे, 26 चार्जेबल पेंसिल सेल, एक चार्जेबल एडाप्टर, दो बोतल स्प्रे लुब्रीकेंट, एक मैट्रिक्स शीट, पाकिस्तान में निर्मित नायलान का धागा, हाई कार्बन बाल के 36 डिब्बे, आइईडी तैयार करने के लिए तार के पांच बंडल, पाकिस्तान में निर्मित पांच डेयरी मिल्क चाकलेट और अन्य साजो सामान मिला।