10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट अभियान में केजरीवाल को मिला RWA का साथ

नई दिल्ली: डेंगू के खिलाफ 10 हफ्ते,10 बजे, 10 मिनट अभियान में अब दिल्ली के सभी आरडब्ल्यूए भी सहयोग करेंगे। इसके लिए मंगलवार को दिल्ली सरकार और सभी आरडब्ल्यूए का संवाद सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें आरडब्ल्यूए की जिम्मेदारी तय की गई। इसके तहत सरकार और आरडब्ल्यूए के बीच एग्रीमेंट होगा। साथ ही,आरडब्ल्यूए को डेंगू खत्म करने के लिए पांच काम सौंपे गए हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में आरडब्ल्यूए के सहयोग की सराहना की। दिल्ली सरकार के डेंगू रोधी अभियान को तेज करते हुए केजरीवाल ने विभिन्न निवास कल्याण संघों (आरडब्ल्यूए) के प्रतिनिधियों को संबोधित किया। दिल्ली सरकार के इस अभियान के तहत राष्ट्रीय राजधानी के तीन हजार से ज्यादा आरडब्ल्यूए को साझीदार बनाने की योजना बना रही है।

केजरीवाल ने कहा कि बहुत जल्द हम विभिन्न आरडब्ल्यूए से समझौता करेंगे और अभियान को गति देंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह की आशंका है कि इस साल डेंगू के मामले बढ़ सकते हैं क्योंकि विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसा चार-पांच साल के चक्र में होता है। उन्होंने कहा कि 2015 में दिल्ली में डेंगू के 15,000 मामले आए थे और 60 लोगों की मौत हुई थी, लेकिन हमने इन वर्षों के दौरान इस पर काम किया और डेंगू के मामले काफी कम हैं।